Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

अब खुद से कर सकेंगे आप कोरोना पॉजिटिव है या नेगेटिव , ICMR ने दी मंजूरी , जानें कैसे ?

फर्मेंसी कंपनी Meril द्वारा स्वदेशी निर्मित CoviFind को ICMR ने मंजूरी दे दी है । मंजूरी मिलने के बाद अब लोग CoviFind किट से खुद घर पे कर सकेंगे कोरोना की टेस्ट । यानी किसी व्यक्ति को कोरोना का लक्षण है तो वो घर पर ही किट मंगा कर अपनी जांच कर सकते हैं । अब आपको बाहर से टेस्ट करानी की कोई जरूरत नहीं होगी । 


आप CoviFind से जांच करने के 15 मिनट के अंदर आपका रिपोर्ट आ जाएगा । इस किट की कीमत मार्केट में लगभग 250 रूपए हो सकता है । प्रत्येक किट में टेस्टिंग मैटेरियल रहेगा जिनमें एक टेस्टिंग डिवाइस, एक स्ट्राइल नजल स्वैब और कैप के साथ एक बफर ट्यूब भी रहेगा । किट के अंदर एक लीफफ्लेट होगा जिसमें किट का इस्तेमाल किस तरह से करना है, इसके बारे में जानकारी होगी ।

अभी ICMR की नई एडवाइजरी के मुताबिक जिस इंसान में कोरोना के लक्षण है, या जो RT-PCR में कंफर्म पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आया है, वहीं इस टेस्ट किट से जांच कर सकता है । इस किट के जरिए जिन मरीजों की जिन मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आया होगा उन्हें पॉजिटिव माना जाएगा और आपको दोबारा किसी टेस्ट की जरूरत नहीं पड़ेगी । जो लोग पॉजिटिव होंगे उन्हें होम आइसोलेशन को लेकर ICMR और हेल्थ मिनिस्ट्री की गाइडलाइन को मानना होगा. इस किट से टेस्ट करने वाले जिन मरीजों का रिजल्ट निगेटिव आएगा उनको RTPCR करवाना होगा।




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies